पुलिस चौकी के सामने दुकान की दीवार तोड़ चोरी -देहरादून, लॉक डाउन का फायदा चोरों को!

देहरादून में 25-26 मार्च की मध्यरात्रि के बाद पुलिस चौकी के सामने ही चोरों ने दीवार तोड़ कर चोरी कर डाली। देहरादून सहित पूरे देश मे कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन है और पूरे उत्तराखण्ड में आप सुबह 7 बजे से 10 बजे के बीच 3 घंटे ही घर से जरूरी काम के लिए निकल सकते हो।

पुलिस चौकी से 60-70 मीटर की दूरी पर दुकान–

मामला थाना कैंट के अंतर्गत आने वाली बिंदाल पुलिस चौकी का है। यहां चकरोता रोड़ पर शनि मंदिर के ठीक सामने सुशील कुमार गर्ग की सिगरेट-बीड़ी, तम्बाखू, दूध, बेकरी के समान की दुकान है। दुकान से बिंदाल पुलिस चौकी सामने ही 60-70 मीटर की दूरी पर दिखाई देती है।

थाना कैंट की बिंदाल चौकी के सामने का मामला–

बिंदाल पुलिस चौकी के सामने रात को दुकान की दीवार तोड़ी जाती है पर पुलिस को कोई आवाज तक सुनाई नहीं देती। लॉक डाउन होने के कारण जब सड़क पर कोई वाहन भी नहीं चल रहा होता है तो दीवार तोड़ने की आवाज बहुत दूर तक सुनाई देनी लाजमी है। जबकि इस मामले में चौकी की दूरी तो 60-70 मीटर ही है।

पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR–

दुकानदार सुशील कुमार गर्ग ने बताया कि उनकी दुकान से 50-60 हजार की चोरी हुई है। 30-40 हजार की तो सिगरेट ही चोरी कर ले गए चोर, साथ ही 8-10 हजार से अधिक की नगदी भी ले गए। दुकानदार ने बताया कि पुलिस ने कच्चे कागज पर लिखवा कर रख लिया है। FIR दर्ज नहीं की है।

पड़ोसी के CCTV में चोर कैद–

दुकानदार सुशील कुमार गर्ग का कहना है कि पुलिस टूटी हुई दुकान की फोटो तो खींच कर के गई। मगर पड़ोसी के CCTV में कैद 3-4 लड़के जो सब्बल ले कर आते दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने वो CCTV फुटेज देखना भी मुनासिब नहीं समझ।

कौन करवा रहा चोरी!–

बड़ा सवाल यह है कि जब लॉक डाउन की स्थिति है और सड़क पर कोई निकल नहीं सकता तो रात को दीवार तोड़ने की आवाज पुलिस चौकी में कैसे सुनाई नहीं दी या मामला कुछ ओर ही है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *