AAP के पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप, भड़काई दिल्ली हिंसा

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप लग रहा है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है। दिल्ली हिंसा में अबतक 35 लोगों के मरने व 200 से अधिक के घायल होने की खबर है।

दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस अफसर अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है। ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम भी फेंके।

वहीं आप पार्टी के पार्षद ताहिर इससे इंकार करते रहे लेकिन अब जो एक वीडियो सामने आया है, उसमें उनके घर की छत पर काफी मात्रा में पत्थर और पेट्रोल बम मिले हैं। ताहिर हुसैन के घर की छत पर बोरों में भरे पत्थर और कैरेट में रखे पेट्रोल बम मिले हैं। ताहिर फिलहाल अपने घर पर नहीं हैं।

ताहिर हुसैन के घर की छत से पथराव और पेट्रोल बम फेंके जाने के वीडियो इससे पहले भी सामने आए थे लेकिन ताहिर ने उनका खंडन किया था। उनका कहना था कि घटना के समय वह अपने घर पर नहीं थे और बीजेपी नेता उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं।

दिल्ली की राजनीति में ताहिर हुसैन भले ही कोई बड़ा नाम ना हों लेकिन पूर्वोत्तर दिल्ली के शाहदरा, नेहरू नगर और चांद बांग इलाकों में उनकी गहरी पैठ बताई जाती है। ताहिर हुसैन उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले वार्ड संख्या 59 नेहरू विहार के निगम पार्षद हैं। यह इलाका पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तहत आता है।

ताहिर 8वीं पास 18 करोड़ संपत्ति–

निगम का चुनाव हलफनामे के अनुसार 8वीं पास ताहिर ने आयोग को 2017 में दी गई जानकारी में बताया था कि वह नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से 10वीं की पढ़ाई कर रहे हैं। ताहिर ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर निगम चुनाव जीता था। उन्होंने आयोग को दी गई जानकारी में खुद के पास करीब 18 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *