सुप्रीम कोर्ट में H1N1 वायरस: जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एनवीय रामन्ना और जस्टिस कृष्ण मुरारी ने मास्क लगाकर सुनवाई की

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के 6 जज एच1एन1 वायरस (स्वाइन फ्लू) से संक्रमित हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा की चीफ जस्टिस से जजों-स्टाफ के टीकाकरण के निर्देश देने की मांग की गई, इसके लिए बार एसोसिएशन की बैठक बुलाई गई। जस्टिस चंद्रचूड़ ने वकीलों और कोर्ट के स्टाफ को सावधानी बरतने की सलाह दी है, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एनवीय रामन्ना और जस्टिस कृष्ण मुरारी ने मास्क लगाकर सुनवाई की।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को कोर्ट में कहा कि सभी जजों ने चीफ जस्टिस एसए बोबडे से इसके उपचार को लेकर बैठक की है। साथ ही उनसे जजों और स्टाफ के टीकाकरण के निर्देश देने की मांग की गई है।

बता दें कि H1N1 से पीड़ित चार जज अब स्वस्थ हो चुके हैं और कार्य कर रहे हैं वहीं दो अन्य जज स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। चीफ जस्टिस संजय अरविंद बोबड़े ने संक्रमण की रोकथाम के लिए बार एसोसिएशन के साथ बैठक की। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा- बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अदालत वकीलों के टीकाकारण के लिए टीके की व्यवस्था करेगी।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दुष्यंत दवे ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हाल ही में कोर्ट परिसर में न्यायिक सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ विदेशी प्रतिनिधि सदस्य वायरस से संक्रमित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *