जली हुई महिला की लाश का पुलिस ने 110 सीसीटीवी फुटेज खंगाल किया खुलासा, गिरफ्तारी: उत्तराखण्ड

पुलिस ने महिला को जला कर फेंकने वाले कुलदीप सिह पुत्र जोगेन्द्र सिंह नि0 धर्मपुर चूनाखान बैलपड़ाव थाना कालाढूंगी नैनीताल व रविन्द्र पाल सिंह आहूजा उर्फ राजू पुत्र कश्मीर सिंह नि0 एकता कालोनी गली नं0 02 हाउस नं0 55बी अबोहर फिरोजपुर पंजाब हाल पता गली नं0 3बी मोल्डबंद विस्तार नजदीक बारात घर थाना बदरपुर दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें दिनांक 30-01-2020 को थाना कालाढूंगी नैनीताल के ग्राम बैलपोखरा क्षेत्र में एक अज्ञात महिला का शव अत्यधिक जली हुई अवस्था में बरामद हुआ था।

घटना के सम्बन्ध में थाना कालाढूंगी पुलिस द्वारा आस-पास के लोगों से पूछताछ कर शव के शिनाख्त के प्रयास किये गये। तथा मौके पर एफएसएल व डाग स्क्वाड की टीमों को बुलाकर आवश्यक साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। तथा शव की शिनाख्त व अज्ञात व्यक्ति की तलाश शुरू की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी तथा क्षेत्राधिकारी रामनगर के निर्देशन में तत्काल अलग-अलग टीमें गठित की गयी। टीमों द्वारा सर्वप्रथम घटनास्थल के पास सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया, जिसमें यह देखा गया कि घटना के समय एक कार जो घटना स्थल पर चूनाखान की तरफ से आयी तथा वही कार लगभग 20 मिनट बाद वापस चूनाखान की तरफ गयी, गाड़ी का एक हल्का सा खाका प्राप्त हुआ।

टीमों द्वारा चूनाखान तथा कमोला-धमोला पर रोड पर लगे कैमरों को चैक किया गया किन्तु उक्त कार का कमोला-धमोला चूनाखान आना नहीं पाया गया। उक्त फुटेजो को संकलित करते हुए फुटेज में दिख रही कार की पहचान हेतु कार एक्सपर्ट तथा स्थानीय मैकेनिकों को दिखाया गया। जिनके द्वारा उक्त कार की पहचान सफेद रंग के अतिरिक्त अन्य किसी रंग के होने व लम्बी सैडान कार होण्डा सिटी या होण्डा अमेज के रुप में हुई। जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त क्षेत्र में निवास करने वाले सभी लोग जिनके पास सफेद रंग के अलावा लम्बी सैडानकार है लिस्ट तैयार की गयी।

पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज देखकर बैलपड़ाव क्षेत्र मे आने- जाने वाले संदिग्ध सैडान कार के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो उक्त संदिग्ध सैडान कार का रामनगर की तरफ से आना ज्ञात हुआ।

पुलिस टीम द्वारा कालाढूंगी रामनगर में लगे लगभग 110 सीसीटीवी कैमरों को चैक करने पर उक्त कार का नम्बर यूके 04एए 6946 होना तथा उक्त कार चकलुवा निवासी रमनजीत सिंह की होना ज्ञात हुआ। रमनजीत से पूछताछ करने पर बताया कि उक्त कार दि0 30-01-2020 को उसका जीजा कुलदीप नि0 चूनाखान मांग कर लेकर गया था।

अभियुक्त कुलदीप पुत्र जोगेन्द्र सिंह नि0 धर्मपुर चूनाखान बैलपड़ाव थाना कालाढूंगी नैनीताल को मुखबिर की सूचना पर दिनांक 11-02-2020 को गडेरी नदी के पुल के पास से गिरफ्तार किया गया। जिसके द्वारा पूछताछ करने पर बताया कि रविन्द्र पाल सिंह आहूजा उर्फ राजू पुत्र कश्मीर सिंह नि0 एकता कालोनी गली नं0 02 अबोहर फिरोजपुर पंजाब जो कि बदरपुर बार्डर दिल्ली में रहता है जिससे मेरी दोस्ती है। रविन्द्र अपनी पत्नी से बहुत परेशान था। दिनांक 30 व 31-01-2020 की रात्रि को हम दोनो ने रस्सी से उसका गला घोटकर मारकर उसे बैलपोखरा क्षेत्र में जला दिया। तथा रविन्द्र से मेरी बात हुई थी उसके द्वारा मुझे बताया गया कि मै हरिद्वार की तरफ जा रहा हूं तुझे मिलना हो तो वहां आ जाना। उक्त सूचना पर पहले से रवाना पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त रविन्द्र पाल सिंह आहूजा उपरोक्त को चौकी खड़ख़ड़ी क्षेत्र मोतीचूर रेलवे स्टेशन के पास से दिनांक 11-02-2020 को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ में बताया कि रविन्द्र कुमार जिसकी दोस्ती कुछ वर्ष पूर्व कालाढूंगी निवासी उमेश कुमार के साथ दिल्ली में हुई थी तब से रविन्द्र का कालाढूंगी आना जाना था। उमेश ने ही रविन्द्र को कुलदीप से मिलाया था। बाद में रविन्द्र व कुलदीप की गहरी दोस्ती हो गयी थी। कुलदीप द्वारा रविन्द्र से पैसे मांगने पर पैसे भी दिये जाते थे। रविन्द्र की पत्नी अनीता जो कि टीवी शो व अन्य कार्यक्रमों में कार्य करती थी के अवैध सम्बन्ध कश्मीर निवासी एक व्यक्ति से थे जिसका पता रविन्द्र को चल गया था। रविन्द्र द्वारा काफी समझाने के बाद भी वह नही मानी एवं दिसम्बर 2019 में वह मुम्बई जाकर फिल्मों में काम करने की बात करने लगी।

तभी रविन्दर द्वाराद्वारा अनीता की हत्या करने की योजना बनाई गयी। रविन्द्र ने अपनी पत्नी को बताया कि मुम्बई में कुलदीप की जानने वाली एक महिला है, जो इस तरह की ट्रैनिग कराती है उससे बात कराकर मैं तुम्हे मुम्बई भिजवा देता हूं। रविन्द्र द्वारा कुलदीप को उक्त योजना में साथ देने हेतु राजी कर लिया गया। तथा दिनांक 24-01-2020 को अनीता की हत्या करने हेतु एक रस्सी, 05-06 लीटर जला हुआ मोबिल आयल व एक कार का इन्तजाम करने को कहा गया। जिस हेतु दिनांक 27-01-2020 को कुलदीप की पत्नी के खाते में 2000/- रु0 डाले। उक्त सामान को कुलदीप द्वारा दिं0 28-01-2020 को लाकर अपने घर में रख दिया। योजना के अनुसार दिनांक 30-01-2020 की रात्रि 11-00 बजे रविन्द्र अपनी पत्नी के साथ रामनगर पहुंचा जहां पर कुलदीप उसको कार के साथ मिला। रोडवेज के पास अभियुक्त रविन्द्र द्वारा चाय में नीद की गोली डालकर अनीता को पिला दी। तत्पश्चात लगभग 12.30 बजे तीनों कार में बैठकर कालाढूंगी की तरफ आने लगे। रात्रि 01.30 बजे जब अनीता बेहोश हो गयी तो चूनाखान के पास रविन्द्र ने डिग्गी से रस्सी निकालकर अनीता का गला घोंट कर हत्या कर दी। तथा अनीता की लाश को बैलपोखरा जाने वाली रोड पर लाये व खेत में रखकर उसके उपर जला हुआ मोबिल आयल डालकर आग लगा दी व गाड़ी में बैठकर कुलदीप के घर आ गये। दूसरे दिन रविन्द्र वापस दिल्ली चला गया ।

अशोक कुमार महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड पुलिस के द्वारा उक्त घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम को ₹10000 पुरस्कार की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *