निडर IPS संजय गुंजियाल ने जीता ऑल इंडिया पुलिस गेम बैटमिंटन डबल में गोल्ड

देहरादून के SSP रहे संजय गुंजियाल ने ऑल इंडिया पुलिस गेम में बैटमिंटन डबल का गोल्ड जीता है। संजय गुंजियाल के साहस के चर्चे पूरे उत्तराखण्ड में सुने जा सकते हैं।

उत्तराखण्ड कैडर के वरिष्ठ IPS अधिकारी संजय गुंजियाल IG SDRF, SIT (Scholarship Scam) , कुंभ मेला 2021 जैसे महत्वपूर्ण विभाग देख रहे हैं ने All India Police Badminton Tournament मे डबल्स मे स्वर्ण पदक हासिल कर उत्तराखण्ड पुलिस को गौरवान्वित किया।

संजय गुंजियाल ने पहले भी बहुत सारे साहसिक कार्य किये हैं। जिससे आपको राष्ट्रपति महोदय द्वारा सम्मानित किया जा चुका है और उत्तराखण्ड मे जब भयावह प्राकृतिक आपदा आयी थी तो जिस तरह जान जोखिम मे डालकर लोगों को बचाया था और जो मृतक लोगों के शरीर को ढूंढ कर स्वयं ही अंतिम संस्कार किया था वह कार्य किसी को भी भूला नही है।

यही नहीं देहरादून के SSP रहते हुवे जब यमुना नदी में बाढ़ आ गई थी और नदी के बीच में ट्रक व मजदूर आदि फंस गए थे। तब पुलिस की रेस्क्यू टीम के तैराकों ने भी बाढ़ में उतरने से मना कर दिया था। ऐसे में SSP संजय गुंजियाल खुद विकासनगर में यमुना नदी में बाढ़ में उतरे, उन्होंने पुलिस कर्मियों को कहा कि मैं निर्देश नहीं दे रहा हूँ, अगर कोई पुलिस कर्मी साथ आना चाहे तो आ सकता है। तब 3-4 पुलिस कर्मी स्वेच्छा से SSP संजय गुंजियाल के साथ रात के अंधेरे में पानी में गए। संजय गुंजियाल व टीम में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाया और सुबह 4 बजे सहारनपुर में नदी से बाहर आये।

भोपाल मे आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता मे आपने अपने सहयोगी महेश चन्द्र कांडपाल के साथ यह स्वर्ण पदक हासिल किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह जो कि खुद भी बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और Ashok Kumar (IPS) DG (L&O) से प्रेरित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *