Fact Check: सीएम त्रिवेंद्र को पप्पू साबित करने में खुद पप्पू साबित हुआ आईटी सेल: वायरल वीडियो श्रीमती रामनाथ कोविंद

देहरादून: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हरिद्वार रुड़की दौरे में आईआईटी रुड़की दीक्षांत समारोह के दौरान उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के सम्बोधन में राष्ट्रपति को श्रीमती कहने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र “प्रथम महिला श्रीमती रामनाथ कोविंद” कहते नजर आ रहे हैं।
वीडियो देखें-

जब हमनें वीडियो की सत्यता जानने के लिए खोजबीन की तो पता चला कि ये वीडियो कांग्रेस आईटी सेल के एक अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों सहित कई लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया हुआ है। एक आईटी अध्यक्ष के पेज पर इस वीडियो को 1900 लीग शेयर कर चुके हैं जबकि 93000 लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत “प्रथम महिला श्रीमती रामनाथ कोबिन्द” राष्ट्रपति को नहीं वरन उनकी पत्नी को सम्बोधित कर रहे हैं।

आप भी पूरा वीडियो देखें-

आलू से सोना-

ये बिल्कुल वैसा ही वाक्य है जैसे बीजेपी के नेताओं ने राहुल गांधी के वीडियो को काट कर “आलू से सोना” बनाये जाने का गलत वीडियो काट कर जनता को प्रस्तुत किया था। जबकि राहुल गांधी ने कहा था कि – मोदी जी कहते हैं ऐसी मशीन लगाऊंगा की इधर से आलू डालो उधर से सोना निकालो। पर बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी के वीडियो में से ‘मोदी जी कहते हैं’ काट दिया। और राहुल गांधी को पप्पू साबित करने में लग गई थी।

*वीडियो देखें: आलू से सोना – राहुल गांधी*
http://the95news.com/?p=2210

कहते हैं “नकल के लिए भी अक्ल चाहिए” अब कांग्रेस उत्तराखण्ड आईटी सेल ने भी वही गलती दोहराई है। और पूरा वीडियो आने पर खुद ही पप्पू साबित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *