Exclusive Video: बाइक पर सीढ़ी ले जा रहे बिजली विभाग कर्मी का काटा चालान, हंगामा

देहरादून। देहरादून बिजली विभाग के लिए अब शिकायतें व फॉल्ट सही करने के लिए सीढ़ी ले जाना भी नए मोटर व्हीकल्स एक्ट-2019 में भारी पड़ रहा है।

मामला देहरादून के बिंदाल तिराहे का है, बता दें कि बिंदाल तिराहे पर ही बिजली दफ्तर है। जब बिंदाल तिराहे पर स्थित विधुत उपकेन्द्र पर एक बिजली उपभोक्ता की शिकायत पर बिजली सही करने के लिए विधुत विभाग के कर्मचारी सुरेश व विक्की अभी सीढ़ी उठा कर निकले ही थे कि देहरादून पुलिस ने उन्हें रोक लिया और बाइक पर सीढ़ी ले जाने पर उनका एमवी एक्ट में चालान काट दिया।

विधुत विभाग के कर्मचारी बार-बार बोलते रहे कि बिजली ठीक करने जा रहे हैं। बहुत जगह जाना होता है तो सीढ़ी कैसे ले जाएंगे और अगर सीढ़ी नहीं ले जाएंगे तो बिजली कैसे ठीक करेंगे। लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और चालान काट कर ही मानी।

शोर सुनकर विधुत विभाग के अन्य कर्मचारी भी आ गए और पुलिस कर्मियों से बोले कि अभी कोतवाली की लाइट खराब हो गई तो आ जाओगे ठीक करो। तब बिना सीढ़ी के कैसे बिजली ठीक की जाएगी। लेकिन देहरादून पुलिस ने कोई दलील नहीं मानी। और चालान काटकर चलती बनी।

वहीं विधुत विभाग के कर्मी का कहना है कि मैं संविदा पर विभाग में कार्य करता हूँ और मुझे मात्र 8 हजार रु महीन की तनख्वाह मिलती है। रोज दर्जनों उपभोक्ताओं की शिकायतों और फॉल्ट ठीक करने जाना पड़ता है। अब चालान भरूँगा या बच्चों की फीस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *