मसूरी: पर्यटकों की कार खाई में गिरी चार लोगों की मौत

The95news, मसूरी। मसूरी घूमने आये पर्यटकों की एक कार कैम्पटी फॉल से वापस लौटते समय मसूरी इंटरनेशनल स्कूल के समीप एक स्विफट कार गहरी खाई में गिर गई जिसमें सवार चार की मौत मौके पर ही हो गई वहीं पांच लोगों में चार गंभीर घायल हैं जिनका मसूरी के सेंट मैरी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून रैफर कर दिया गया है।

उत्तराखंड के मसूरी में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां कैम्पटी से मसूरी जा रही पर्यटकों से भरी एक कार खाई में गिर गई। हादसे में एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई। मृतको में 2 महिला व चालक भी शामिल है। जबकि हादसे में पांच लोग घायल हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक हादसे के शिकार पर्यटक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हैं। ये सभी कार में सवार होकर कैम्पटी से मसूरी वापस आ रहे थे। इसी दौरान बीच में कार एक गहरे खाई में गिर गई।

कार में सवार नौ लोगों में से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पांच लोगों को स्थानीय लोग कैंपटी पुलिस और फायर सर्विस के जवानों और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू किया। स्थानीय निवासी बिरागांव के सूर्यपाल, संजय रावत व साथियों ने खडड से घायलों को निकालने में मदद की जिनकी लोगों ने सराहना की।

मसूरी घूमने आये पर्यटकों की एक स्विफट डिजायर कार यूपी 21 बीएस 1021 कैम्पटी फॉल से मसूरी लौटते हुए मसूरी इंटर नेशनल स्कूल के समीप 500 मीटर गहरी खाई में गिर गयी। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से कार में सवार घायलों को निकाला व अस्पताल पहुंचाया। मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई जिसमें दो महिलाएं, कार चालक व एक बच्चा शामिल है। कार चालक रिहान गाड़ी के अंदर ही फंस गया था जिसे कटर से काटकर निकाला गया।

मृतकों में मौ. निहान 35 वर्ष पुत्र मौ. मुर्शरफ ग्राम हाथीपुर जिला मुरादाबाद, श्रीमति आयशा 28 वर्ष पत्नी रिहान, श्रीमति आशमीन 30 वर्ष पत्नी अरशद निवासी ननकार जिला मुदारादाबाद, इलमा 4 वर्ष पुत्री अरशद निवासी ननकार जिला मुरादाबाद, हैं। जबकि घायलों में अरशद 35 वर्ष पुत्र अशात निवासी ग्राम ननकार जिला मुदादाबाद, अर्श 10 वर्ष पुत्र अरशद, अलीजा 3 वर्ष पुत्री अरशद, अनस 5 वर्ष पुत्र रिहान निवासी ग्राम हाथी पुर जिला मुरादाबाद, अशद 10वर्ष पुत्र रिहान,हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *